बेंगलुरु में तनाव: ईमेल धमकी के चलते 15 स्कूलों को किया गया खाली

5/5 - (4 votes)

बेंगलुरु के 15 से भी अधिक स्कूलों में हाल ही में एक अनजान ईमेल के माध्यम से बम की धमकी मिली है। इस धमकी के बाद, सुरक्षा के लिहाज से एक बड़े स्तर पर एहतियाती कदम उठाए गए हैं। इस क्रम में, स्कूलों में मौजूद सभी छात्रों और कर्मचारियों को तुरंत सुरक्षित रूप से बाहर निकाला गया है।

7687698908

बेंगलुरु स्कूलों को बम की धमकी – बेंगलुरु के कई स्कूलों को बम की धमकी वाले ईमेल मिले, जिसके कारण छात्रों और स्टाफ सदस्यों को बाहर निकालना पड़ा। हालाँकि, धमकी भरे ईमेल प्राप्त करने वाले स्कूलों की सटीक संख्या ज्ञात नहीं है, लेकिन मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि टेक शहर के 15 से अधिक स्कूलों को बम की धमकी मिली है।

“ईमेल में दावा किया गया है कि स्कूल परिसर में विस्फोटक लगाए गए हैं। हमें कमांड सेंटर से एक कॉल मिली और हमने तुरंत अपनी टीमों को उन स्कूलों में भेजा जो शहर के विभिन्न हिस्सों में स्थित हैं। सभी छात्रों और कर्मचारियों को स्कूल परिसर से सुरक्षित निकाल लिया गया है और गहन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है,” एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से कहा। अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है और प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि यह एक फर्जी संदेश है। उन्होंने कहा, अभिभावकों को घबराने की जरूरत नहीं है, हमारी टीमें मैदान पर हैं।

खतरनाक बम धमकियों के जवाब में, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा, “सुरक्षा उपाय किए गए हैं, और माता-पिता को घबराने की जरूरत नहीं है।” इसके अलावा, उन्होंने कहा कि उन्होंने पुलिस को स्कूलों का निरीक्षण करने और सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया है और माता-पिता से शांत रहने का आग्रह किया है। इस समय के दौरान।

“पुलिस जांच करेगी, और मैंने उन्हें ऐसा करने का निर्देश दिया है। सुरक्षा उपाय किए गए हैं, और माता-पिता को घबराने की ज़रूरत नहीं है। मैंने पुलिस को स्कूलों का निरीक्षण करने और सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया है। पुलिस विभाग से एक प्रारंभिक रिपोर्ट प्राप्त हुई है , “कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कहा।

एक अन्य अपडेट में, कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने बेंगलुरु के स्कूलों में बच्चों के माता-पिता को आश्वासन दिया कि धमकी भरे ईमेल एक फर्जी कॉल हैं और घबराने की कोई जरूरत नहीं है। साइबर अपराध विभाग स्थिति को सुलझाने के लिए त्वरित कार्रवाई करेगा।

प्रारंभ में, बेंगलुरु पुलिस आयुक्त ने बताया था कि स्कूल परिसर की जांच के लिए कई तोड़फोड़ विरोधी टीमें भेजी गई थीं। उन्होंने आगे कहा कि शहर के कई स्कूलों को भेजे गए बम की धमकी वाले संदेश फर्जी कॉल का संकेत देते हैं, हालांकि, ईमेल भेजने वाले की पहचान करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।

एक ट्वीट में पुलिस कमिश्नर ने लिखा, ”शहर के कुछ स्कूलों को आज तड़के ईमेल के जरिए ‘बम की धमकी’ वाले कॉल भेजे गए। हमारी बम खोजी टीम इसकी जांच करने के लिए दौड़ रही है। अब तक की जांच से ये झूठी कॉलें लग रही हैं। हालांकि, ईमेल भेजने वाले व्यक्ति का पता लगाने के लिए सभी कदम उठाए जाएंगे।”

कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ. जी परमेश्वर ने कहा, “फिलहाल, हमें 15 स्कूलों के बारे में जानकारी मिली है जहां धमकी भरे ई-मेल मिले हैं, पिछले साल भी ऐसी धमकियां मिली थीं। हम कोई जोखिम नहीं ले सकते, हम स्कूलों का निरीक्षण कर रहे हैं और कार्रवाई कर रहे हैं।” स्कूलों में सभी एहतियाती कदम। हम धमकी भरे कॉल करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। हम सभी पहलुओं पर गौर कर रहे हैं…”

नमस्कार दोस्तों, DigitGram.com पर आपका हार्दिक स्वागत है। अगर आप एक हिन्दी भाषी यूज़र है तो यह ब्लॉग आपके लिए ही बनाया गया है। आपको लोन, योजना, इनश्योरेंस, मनी अर्निंग से जुड़ी कुछ जानकारी चाहिए, तो आप यहां बेझिझक पूछ सकते है। हमारा मकसद है की आपको इस ब्लॉग पर अच्छी से अच्छी जानकारी मिले। इस ब्लॉग पर आने के लिए गूगल सर्च बॉक्स में सर्च कीजिये DigitGram.com !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here